Aliya khan

Add To collaction

मौत के सौदागर भाग - 3





मौत के सौदागर चेप्टर 3

                 छवी हुई हॉस्पिटल से गायब

अब तक आपने पढ़ा छवी अपने पापा से झूठ केहती है की उसे कुछ नहीं हुआ है वहीं रघुवीर जी कीसी से छवी को कुछ दिन के लिए दुनिया से गायब करने के लिए कहते हैं.... 

************************

अब आगे


हॉस्पिटल तान्या का रूम 

रात के समय तान्या के रूम में एक नौजवान कमरे में दाखिल हुआ, उसने देखा छवि बड़े ही आराम से सो रही थी, उसने छवि को एक इंजेक्शन दिया जिससे ,वो कुछ ही देर में एक गहरी नींद की आघोष में चली गई ! उस लड़के ने उसे उठाया और हॉस्पिटल से निकल कर कार के पास आया, कार का दरवाजा खोल कर तान्या को बड़े ही आराम से पीछे की सीट पर लिटा कर खुद ड्राइवर की सीट पर बैठ कर वहाँ से निकल गया! 


उसे तान्या को उठाते हुए किसी ने नही देखा था ,क्योंकि ये काम उसने बड़ी ही सावधानी से किया था, बिना किसी की नज़रों में आये यहाँ  तक कि वहाँ लगे हुए किसी भी कैमरे में उसकी एक झलक भी नही थी ! 

जब सुबह हुई तो हॉस्पिटल में हंगामा मच गया कि एक पेशेंट एकाएक कैसे गायब हो गया? जब कि वो तो चलने की भी हालत  में नही थी ! 

कैमरे देखे पर उसमे भी कोई सबूत नही मिला कि आखिर कौन पेशेंट को ले गया ! 

इस खबर ने पूरे हॉस्पिटल को को हिला दिया था, छोटे से ले कर बड़े तक सब को हिला दिया था इतने बड़े हॉस्पिटल में ऐसा हो जाना वाकई में बड़े हैरत की बात थी ! 

इस खबर से हॉस्पिटल की रेपुटेशन पर सवाल उठ सकते थे इसलिए इस खबर को वहीं दबा दिया गया था, एक तो उस लड़की का कोई जानने वाला नही था और जो उसे लेकर आया था, वो भी भाग गया था अगर वो गायब भी हो गयी ,तो किसको क्या पता लगेगा, उसके आने की खबर भी हॉस्पिटल वालो से ,पुलिस से छुपी हुई थी तो कोई नहीं जान सकता था!

हॉस्पिटल मेनेजमेंट ने उसके सभी रिकॉर्ड को हटा दिया , जिससे आगे चल कर उनके रेपुटेशन पर कोई सवाल नही उठे! 

उधर जिस लड़के ने तान्या  की जान बचाई थी, वो एक सुनसान से रास्ते से होता हुआ एक जंगल मे पहुँचा, काफी अंदर आने पर उसने इधर देखा  कि कोई देख तो नही रहा, सामने से एक चट्टान खिसकी ओर वो उसके अंदर चला गया ! 

ये जगह बहुत ही खतरनाक लग रही थी चट्टानों की दीवारें नुकीली चीजों से बनी हुई थी ,  दीवार पर अगर कोई हाथ भी रख ले तो उसके हाथों से तुरंत खून आने लगेगा ! दीवार को हल्की हल्की रोशन करती  जलती हुई मशाले देखने मे ये एक लम्बी सुरंग सी लग रही थी ! 

आगे जा कर ये सुरंग के चार द्वार दिखलाई पड़ते हैं एक मे दहकते हुए अंगारे थे जिस में कदम रखते ही क्या हाल हो सकता है उसकी कल्पना भी करते हुए रूह कांप जाती ! 

दूसरी में आग इतनी तेज थी कि, एक लपटे ही काफी थी जिस्म को झुलसाने के लिए, तीसरी में ऐसे ऐसे हथियार लगाए गए थे इसमे घुसते ही शरीर के कितने टुकड़े होंगे ये कोई नही जान सकता था , चौथे में ज्वालामुखी की तरह लावा निकल रहा था! ये सब देख कर लड़के ने कुछ सोचा फिर अपने फोन में कुछ कर के जेब मे हाथ डाल कर एक विचित्र मुस्कान के साथ देखने लगा ! 

थोड़ी ही देर में सामने से जिसमे अंगारे दहक रहे थे वो उसमे चलने लग गया ! 

उन पर वो ऐसे चल रहा था जैसे उसके लिए फूल बिछे हो, ना ही कोई जलन ना ही चेहरे पर कोई दर्द का एहसास बड़ी ही शांति के साथ वो अपने कदम बढ़ाए जा रहा था ! 


कुछ देर चलने के बाद वो एक रूम में पहुँचा वो कमरा अंधेरे से
घिरा हुआ था, रोशनी के नाम पर एक छोटी सी डिम लाइट थी सामने एक कुर्सी थी उसके पास ही एक छोटी टेबल, जिस पर कुछ हथियार थे कमरे की दीवारें काली थी कमरे में फैला था सन्नाटा जो एक आने वाले खतरे का तरफ इशारा कर रहा था ! 

"वो लड़का आ कर सामने वाली कुर्सी पर बैठ गया" और अपनी उंगलियों को मेज पर टेप करने लगा उसका चेहरा शांत था आँखो ऐसी थी जिस को एक बार देख कर किसी की भी रूह कांप जाए ! 

कमरे की खामोशी को चीरते हुए एक आवाज से उस कमरे की शांति भंग  हो गयी ,चार आदमी बड़ी ही बुरी हालत में उस लड़के तरफ बढ़े और उसके पैरों में गिर कर माफी मांगने लगे ! 

"हंमे माफ़ कर दो ,आगे से ऐसी गलती दुबारा नही होगी , हम हम इस देश को ही छोड़ कर चले जाएंगे और अपने नाम और पहचान को भी मिटा देंगे एक, नई जिंदगी शुरू करेंगे  बस हंमे छोड़ दो"

उस लड़के ने एक के बालो को अपने हाथों की गिरफ्त में लेते हुए कहा ,  "क्या कहा? तुम्हे छोड़ दूँ बड़ी ही आसानी से कह दिया तूने जब खुद पर आई तो.....तो छोड़ दूँ ,क्या कभी तुमने किसी को छोड़ा है जो मुझसे उम्मीद करते हो"

वो लड़का गुस्से मे बोला "अपने जिस गैरकानूनी कामों में तुमने न जाने कितने लोगों की बलि चढ़ाई है, ये तो तुम्हे भी नहीं याद होगा इतना बड़ा साम्राज्य तुमने यूँही तो खड़ा नही किया होगा न"
 उसने अपनी आँखों को चोट करते हुए कहा, 

वो आदमी काम्पते हुए कहता है "हम....हम सब जानते हैं, हमने ये सब गलत तरीके से किया है ,सत्ता के लालच में अंधा होकर कर दिया था ,इस मे बहुत गुनाह भी हुए हैं ,अपने रास्ते मे जो भी लोग आए उन्हें उखाड़ फेंका है "


उसकी बात सुन वो लड़का चिढ़ते हुए कहता है "अच्छा और जो अभी भी इंसानों में शरीर के साथ जो खेल तुमने खेलना शुरू किया है, वो क्या है ? लालच में इतने अंधे हो गए कि मानवता को ही शर्मशार कर दिया है, औरत बच्चे बूढे जवान किसी को भी नही छोड़ा तुम सब ने, सब को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया है ! 
बहुत कर ली तुम सब ने अपनी मनमानी, अब फैसला होगा, तुम ने तो कानून को भी अपनी हुकूमत समझी हुई है, हर बार बच निकलते हो उसकी पकड़ से पर अब नही अब बस मिलेगी तो सजा क्योंकि मेरी अदालत से बरी होना मुश्किल ही नही नामुमकिन है !"

ये कहते हुए उसने सामने खड़े इंसान को देखा उसने उसका इशारा समझ कर बोला "इस गैंग का सफाया कर दिया गया है ,एक भी इंसान चाहे वो छोटा हो या बड़ा, कोई नही बचा है अब , ओर इनको भी डोज दे दिया गया है !"

उस आदमी ने उस लड़के की तरफ  नज़रे उठाई ,तो वो उसके शब्द बही जाम गए उसकी घूरती हुई आँखो को देख कर, उस ने अपने कदम पीछे हटा लिए , उस लड़के ने उन सब को ले जाने के लिए कहा तो वो उसे उन सब को ले जाने लगा वो लोग सब चीखते  रहे "हंमे छोड़ दो, जाने दो अब हम कभी नही करेंगे पर उनकी अब कोई सुनने वाला नहीं था" 


कहाँ लेकर गया है वो लड़का तान्या  को? कौन हैं ये लोग? आखीर ऐसा क्या काम करती है  तान्या  जिसे लेकर रघुवीर जी डरते हैं? आखीर क्यों कोई तान्या को उठा ले गया? 

जानने के लिए जुड़े रहे अगले अंक तक !




   15
4 Comments

वानी

02-Jun-2023 04:19 PM

Nice mam

Reply

Gunjan Kamal

23-Apr-2023 07:58 PM

👏👌

Reply

Punam verma

20-Apr-2023 09:30 AM

Very nice

Reply